दौरे के बाद बोले अमित शाह, समय पर बारिश की चेतावनी से नुकसान को किया गया नियंत्रित

ऋषिकेश: अमित शाह आपदा प्रभावित इलाकों का जायजा लेने उत्तराखंड पहुंचे। अमित शाह का सीएम समेक दिग्गजों ने जौली ग्रांट में स्वागत किया और फिर वो हवाई सर्वैक्षण के लिए निकले। वहीं बता दें कि दौरे के बाद अमित शाह ने  बैठक ली। देहरादून में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैंने उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा को लेकर राज्य और केंद्र के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। समय पर बारिश की चेतावनी के कारण नुकसान की सीमा को नियंत्रित किया जा सका। अब चार धाम यात्रा फिर से शुरू हो गई है।

उन्‍होंने कहा कि उत्तराखंड में भारी बारिश से अब तक कोई पर्यटक हताहत नहीं हुआ है। 3500 से अधिक लोगों को बचाया गया और 16 हजार से अधिक लोगों को एहतियातन निकाला गया है। कहा एनडीआरएफ की 17 टीमें, एसडीआरएफ की सात टीमें, पीएसी की 15 कंपनियां, पांच हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य के आपदा प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण करने के बाद जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे हैं। गृहमंत्री एयरपोर्ट से एयरपोर्ट के राज्य अतिथि गृह में बैठक ली। गुरुवार को गृहमंत्री 12:15 बजे आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद एयरपोर्ट पर उतरे हैं। जिसके बाद में सीधा अतिथि गृह के सभागार में बैठक के लिए पहुंचे। बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, राज्यपाल लेज. गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त), राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज शहीद कई आला अधिकारी बैठक में मौजूद रहे। बैठक के बाद वह मीडिया से मुखातिब हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *