उत्तराखंड ब्रेकिंग : यहां 84 ट्रेनी IAS अफसर कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी के 84 प्रशिक्षु आईएएस अफसर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। गुजरात से लौटे इन प्रशिक्षु अफसरों को पहले से ही क्वारंटाइन किया गया था। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने इसकी पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार, रविवार को गुजरात से 350 करीब प्रशिक्षु अफसर पहुंचे थे। इनमें से कुछ की देहरादून रेलवे स्टेशन और बाकी प्रशिक्षु अफसरों की अकादमी पहुंचने पर जांच की गई। एहतियातन लौटने के दिन से इन्हें अकादमी के इंदिरा भवन में क्वारंटाइन किया गया था। कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद संक्रमित प्रशिक्षु अफसरों को अब अलग रखा गया है।  एलबीएस अकादमी में कोविड को लेकर पहले से ही एहतियातन कदम उठाए जा रहे थे। यहां दिसंबर की शुरुआत में 96वें फाउंडेशन कोर्स के लिए पहुंचे प्रशिक्षु अधिकारियों की आरटी-पीसीआर जांच कराई गई थी और उन्हें शुरुआत के पांच दिन क्वारंटाइन रखा गया था।

अकादमी परिसर में मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन करना जरूरी किया गया है। कर्मचारियों की संख्या कम रखने के लिए ड्यूटी शेड्यूल बनाए गए हैं। अकादमी ने एक विस्तृत कोविड एडवाइजरी जारी की थी। इसी के मद्देनजर रविवार को भी प्रशिक्षु अधिकारियों की कोविड जांच कराई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *