बड़ी खबर देहरादून के गढ़ी कैंट कोतवाली से है जहां अपने पड़ोसी की निर्मम हत्या करने वाला शातिर आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की है। बता दें कि आरोपी 2 दिन से फरार चल रहा था और मृतक का पड़ोसी था जो कि मजदूरी का काम करता था.

बता दें कि कोतवाली कैन्ट में मृतक अनिल सिंह की पत्नी पिंकी ने (निवासिनी ग्राम फुलवरिया बरौनी जिला बैगुसराय बिहार) हाल किरायेदार रघुवीर पटवाल, मित्रलोक कालोनी, गढ़ी कैंट ने 16 जुलाई को अपने पति अनिल सिंह की हत्या का आरोप पड़ोस मे रहने वाले शिबु कुमार पर लगाया था और कोतवाली में तहरीर दी थी। तहरीर मिलने के बाद कई टीमें गठित की गई थी और आरोपी की तलाश के लिए आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और उसी के साथ मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया था।

मृतक की पत्नी ने पुलिस को तहरीर में बताया कि वह अपने पति और बेटे के साथ मित्रलोख कालोनी में रघुवीर पटवाल के मकान पर किराये पर रहती है। 16 जुलाई की शाम में 8 बजे जब वो नवीन फर्नीचर वालों के यहाँ से काम करके घर आयी तो हमारे कमरे की लाइट बन्द थी और बाहर से गेट में कुंडी लगी थी, मैने कुण्डी खोली तो मेरे पति विस्तर पर खून से लतपथ पडे थे, जिनको देखकर मै बेहोश हो गयी। फिर किसी ने सहायता के लिए 108 पर कॉल की तो फिर मेरे पति को 108 दून हॉस्पिटल ले गयी जहाँ से मुझे पता चला कि उनकी मृत्यु हो गई है । और जब मैने पता किया तो मेरे पुत्र ने बताया कि मेरा पति अनिल सिह किसी शिवा उर्फ शिबू कुमार के साथ शराब पी रहा था। तहरीर के आधार पर घटना के सम्बन्ध मे धारा 302 भा0द0वि0 पंजीकृत कर विवेचना व0 उप निरीक्षक सुनील नेगी कोतवाली कैन्ट के सुपुर्द की गयी । दौराने विवेचना अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए तत्काल सादा व वर्दी में अलग-अलग टीमें बनाकर अभियुक्त की तलाश के लिए रवाना किया गया। जिनके द्वारा सीसीटीवी फुटेज, मुखबिर की सूचना तन्त्र व पतारसी-सुरागरसी के आधार पर अभियुक्त को दिनांक 17/07/2021 को डाकरा बाजार में घराट के पास से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि हत्या के बाद उसने हत्या में प्रयुक्त चाकू को घराट के पास खाली प्लाट की पीछे वाली बाउन्ड्री वाँल के नीचे ओट में छिपा रखा है। अभियुक्त निशादेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू को बरामद कर लिया गया है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह अपने ठेकेदार के यहां नौकरी कर रहा था।

नाम पता अभियुक्त

1- शिबु कुमार पुत्र अशोक शांह नि0 भदास दक्षिणी वार्ड न0 14 भदास खगड़िया विहार उम्र 25 वर्ष, हाल पता मित्र लोक कालोनी

पुलिस टीमः-
1- पुलिस अधीक्षक, नगर सरिता डोभाल
2- क्षेत्राधिकारी मसूरी, नरेन्द्र पंत
3- प्रभारी निरीक्षक, ऐश्वर्यपाल, कोतवाली कैन्ट
4- व0उ0नि0 सुनील नेगी, कोतवाली कैन्ट
5- व0उ0नि0 लोकेन्द्र बहुगुणा, कोतवाली नगर
6- उ0नि0 पंकज महिपाल, चौकी प्रभारी सर्किट हाऊस
7- उ0नि0 धनंजय सिंह, चौकी प्रभारी पंडितवाड़ी
8- उ0नि0 गंगा प्रसाद जोशी, थाना कैन्ट
9-उ0नि0 कमल सिह रावत, कोतवाली कैन्ट
10- का0 किरन,एस0ओ0जी0
11-का0 दीप प्रकाश,थाना रायपुर
12-का0 नरेन्द्र, थाना प्रेमनगर
13-का0 1607 पोपिन, कोतवाली कैन्ट
14- का0 13 केशर मुस्तफा जैदी, कोतवाली कैन्ट
15-का0 892 सोहन सिंह, कोतवाली कैन्ट
16-का0 32 अरुण कुमार, कोतवाली कैन्ट
17-का0 113 महेन्द्र सिंह रावत, कोतवाली कैन्ट
18-का0 59 अरविन्द मोहन, कोतवाली कैन्ट
19- का0 251 नरेश चौधरी, कोतवाली कैन्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *