रूड़की और ज्वालापुर में महिलाओं से लूट की वारदात में शामिल आरोपी गिरफ्तार

हरिद्वार, 12 सितम्बर। रूड़की में महिलाओं से जेवर छीनने और ज्वालापुर में मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला से चेन लूटने के मामले में फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से चेन, पैंडेंट, तमंचा, कारतूस व घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल बरामद हुई है। घटनाओं में शामिल रहे एक नाबालिक को पुलिस पूर्व मे ही संरक्षण में लेकर बाल संरक्षण गृह भेज चुकी है।

3 सितम्बर की सवेरे दोनों आरोपियों ने पहले गंगनहर कोतवाली उसके बाद ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में महिलाओं को टार्गेट करते हुए लूट की दो वारदातों को अंजाम दिया था।

आरोपियों ने मॉर्निंग वॉक पर निकली आर्यनगर निवासी महिला से अवधूत मंडल आश्रम के पास अज्ञात मोटरसाइकिल सवार युवक ने झपट्टा मारकर छीनकर चेन छीन ली थी। इससे पहले उन्होंने कोतवाली गंगनहर क्षेत्रान्तर्गत दो महिलाओं को डराकर झूमके आदि जेवर लूट लिए थे।

अलसुबह महिलाओं के साथ हुई लूट की दो घटनाओं की वजह से शहर से लेकर देहात तक सनसनी फैल गई थी। मुकद्मा दर्ज करने के बाद ज्वालापुर पुलिस ने 5 सितम्बर को घटनाओं में शामिल एक बाल अपचारी को संरक्षण में लेकर गंगनहर कोतवाली क्षेत्र मे महिलाओं से लूटे गए बाली के टुकड़े, झुमका, मोटरसाइकिल व मोबाइल फोन बरामद किया था। लेकिन वारदात में शामिल दूसरा आरोपी लगातार फरार चल रहा था। फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस टीम ने बुधवार की रात चेकिंग के दौरान एक बिना नंबर की बाइक को रोकने का प्रयास किया तो बाइक सवार भाग खड़ा हुआ।

पुलिस के पीछा करने पर रेगुलेटर पुल से बहादराबाद जाने वाली पुरानी नहर पटरी पर बाइक सवार का संतुलन बिगड़ गया और बाइक फिसल गयी। पुलिस टीम ने तुरंत घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। पूछताछ में संदिग्ध की पहचान फरार आरोपी प्रशांन्त पुत्र छोटेलाल निवासी ग्राम भूरनी कोतवाली लक्सर के रूप में हुई। उसके कब्जे से लूटी गयी चेन, पैण्डेंट, तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद हुआ।

पूछताछ में उसने बताया कि उसने अपने नाबालिक दोस्त के साथ मिलकर रूड़की व हरिद्वार में अवधूत मंडल आश्रम के पास महिलाओं से लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था। अवधूत मंडल आश्रम के पास वारदात के दौरान उन्हें पकड़ने आए एक व्यक्ति पर तमंचे से फायर भी किया था। एसएसआई राजेश बिष्ट ने बताया कि दोनों अरोपी नशे के आदि हैं और शौक पूरा करने के लिए लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहे थे।

पुलिस टीम में वरिष्ठ उपनिरीक्षक राजेश बिष्ट, उप निरीक्षक वीरेंद्र सिंह नेगी, उप निरीक्षक ऋषिकांत पटवाल, कांस्टेबल महावीर, आशीष शर्मा व अंकित कवि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *