उत्तराखंड से बड़ी खबर : यहां कोरोना संक्रमित की मौत, SDRF के जवानों ने किया अंतिम संस्कार

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार कम ज़रूर हुई है लेकिन इसका कहर अभी खत्म नही हुआ है। बाज़ारों व सार्वजनिक स्थानों पर बढ़ती भीड़ देख यही देखा जा सकता है कि लोगों के जहन से कोरोना काफूर हो गया है लेकिन यह अदृश्य युद्ध जारी और कोरोना से इस युद्ध के लिए एसडीआरएफ हर घड़ी तैयार भी है और पूर्णतः जागृत भी। कोविड संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान एसडीआरएफ ने अत्यधिक महत्वपूर्ण कार्य किये है, चाहे कोविड संक्रमितों को घर-घर मेडिसिन पहुचाना हो, कंट्रोल रूम के माध्यम से लोगो का आवश्यक सूचनाएं देना हो या फिर कोविड संक्रमित ऐसे शवो का दाह संस्कार करना जिनके परिजन मोके पर उपस्थित नही थे या फिर जो दाह संस्कार करने में असमर्थ थे।

बता दें कि आज 30 अगस्त को पुलिस चौकी श्रीकोट से सूचना मिली कि श्रीकोट बेस सरकारी अस्पताल में एक कोविड मरीज की मौत हो गई है जिसका शव पड़ा हुआ है जिसके परिजनों द्वारा दाह संस्कार किये जाने में असमर्थता व्यक्त की गई है। इस सूचना पर सेनानायक नवनीत सिंह के निर्देशानुसार SDRF टीम मय PPE किट के उक्त शव के दाह संस्कार हेतु तुरन्त पहुँची।

इसमे हेड कांस्टेबल दीपक मेहता के नेतृत्व में एसडीआरएफ के जवानों ने परिजनों की उपस्थिति में विमल चंद डोभाल, उम्र 62 वर्ष, ग्राम गिडी पौड़ी गढ़वाल के शव का सामाजिक विधि-विधानों के अनुसार दाहसंस्कार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *