पौड़ी की बेटी ने बढ़ाया उत्तराखंड का मान, अब छुएगी आसमान, पिता-भाई के बाद खुद भी पहनी वर्दी

उत्तराखंड की बेटियां बेटों से कम नहीं है। बेटियां प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। वह बेटों की ना सिर्फ बराबरी कर रही हैं बल्कि उनसे आगे पहुंच रही है. खेल का मैदान हो या जंग का मैदान, बेटियां बढ़-चढ़कर हर क्षेत्र में हिस्सा ले रही हैं। जी हां बता दें कि उत्तराखंड की एक और बेटी ने वर्दी पहन कर देवभूमि का मान बढ़ाया है।

मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल निवासी और वर्तमान में देहरादून निवासी आस्था बिष्ट अब आसमान को छुएंगी। बता दें कि वह हैदराबाद की एयर फोर्स एकेडमी की पासिंग आउट परेड से पास होकर फ्लाइंग ऑफिसर बन गई हैं।मूल रूप से पौड़ी जिले के नैनीडांडा ब्लॉक स्थित सीला गांव की रहने वाली आस्था बिष्ट ने प्रदेश का मान बढा़या है और पिता का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है।

बता दें कि आस्था ने परिवार की सैन्य परंपरा को भी आगे बढ़ाया है। आस्था के पिता मेहरबान सिंह बिष्ट भी सेना में थे और भाई शुभम बिष्ट भी सेना में कैप्टन हैं। मां गृहणी है।

बात करें आस्था की स्कूलिंग की तो आस्था की स्कूली शिक्षा केंद्रीय विद्यालय आइएमए से पूरी हुई है। जिसके बाद उन्होंने डीएवी पीजी कालेज से बीएससी और एसजीआरआर पीजी कालेज से एमएससी की पढ़ाई पूरी की। शनिवार को हैदराबाद की एयर फोर्स एकेडमी की पासिंग आउट परेड में कदमताल कर आस्था बिष्ट फ्लाइंग आफिसर बन गई हैं। इहसे उनके परिवार में खुशी का माहौल है। उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *