उत्तराखंड वालों सावधान! किसी को नहीं दी खाते की डीटेल फिर भी उड़ गए साढ़े 7 लाख रुपये

देहरादून : देहरादून समेत उत्तराखंड में ठगी का सिलसिला जारी है। साइबर ठग मीलों दूर बैठे मासूमों को अपना निशाना बना रहे हैं और उनका मेहनत की कमाई को चट कर रहे हैं। ताजा मामला ओएनजीसी का है जहां तैनात कर्मचारी के खाते से किसी अज्ञात ने बारी बारी कर साढ़े सात लाख रुपये उड़ा दिए। हैरानी की बात ये है कि कर्मचारी ने अपने बैंक खाते से जुड़ी कोई भी डिटेल शेयर नहीं की। कैंट कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस संभावना जता रही है कि इसमें बैंक अधिकारी या कर्मचारी की मिलीभगत हो सकती है।

शिकायतकर्त्ता विनोद कुमार निवासी कौलागढ़ ने गढ़ कैंट पुलिस को शिकयत करते हुए बताया कि वो ओएनजीसी में तैनात हैं। उनके खाते से साढे सात लाख रुपये निकाल लिए जबकि उन्होंने किसी को भी अपने खाते की डीटेल नहीं दी। शिकायत कर्ता ने पुलिस को बताया कि सितंबर महीने में जब वह अपने एटीएम कार्ड का पासवर्ड अपडेट करने के लिए बैंक पहुंचा तो खाते का स्टेटमेंट देख हैरान रह गया। उसके खाते से साढ़े सात लाख रुपये गायब थे। उनसे पुलिस को बताया कि पैसे निकालने का उसे फोन में कोई मैसेज नहीं आया। जबकि खाते से 10 अगस्त से रुपये निकाले जा रहे थे और अब तक साढ़े सात लाख रुपये निकाले जा चुके हैं।

इंस्पेक्टर कैंट एश्वर्यापाल ने बताया कि सितंबर महीने में पीड़ित की ओर से शिकायत दर्ज करवाई गई थी। इसके बाद साइबर सैल से रिपोर्ट मांगी गई। जांच में पता लगा कि धनराशि की निकासी उड़ीसा से हुई है। मामले की जांच करवाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *